क्या आप भी करना चाहते है नए जमाने का नया बिजनेस और कमाना चाहते है 50 हजार रुपए हर महीने?

 

             


Business idea:-


क्या आप भी करना चाहते हैं नए जमाने का नया बिजनेस और कमाना चाहते है 50 हजार रुपय हर महीने?


आजकल कई लोग बिजनेस कर पैसा तो कमाना चाहते है पर लोगों को ये समझ नही आता कि हम कौन सा बिजनेस करे और कैसे, इसी लिए हम लाए है आपके लिए यूनिक business ideas जिसे आप काफी कम लागत में सुरु कर के अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। और अपने सपनों को भी आसानी से पूरा कर सकते हैं।

सबसे पहले तो हमे किसी भी बिजनेस को सुरु करने से पहले हमें उसकी पूरी प्लानिंग कर लेनी चाहिए-


सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण होता है अपने बिजनेस का एक नाम सलेक्ट करना जिससे आप अपने बिजनेस का कार्ड, बिजनेस वेबसाइट, और अपना एक ब्रांड बनाने में जरूरी होता हैं। 
अपने चुने हुए नाम की वेबसाइट चुनने के बाद  आप एक डोमेन रजिस्टर कर ले जिसे आप अपने ब्रांड के साथ जोड़ने के लिए तैयार रहे, आप चाहे तो आप किसी रेगुलर अफ्फिलिएट वेबसाइट पर भी अपना बिजनेस स्टार्ट कर ले या चाहे तो आप अपनी खुद की कस्टम वेबसाइट बना सकते हैं।

बिजनेस का रजिस्ट्रेशन:-


अपने बिजनेस का रजिस्ट्रेशन कराना भी जरूरी है जिससे आपको किसी भी प्रकार की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े, आपको अपने बिजनेस को एकमात्र स्वामित्व या एलएलसी के रूप में रजिस्ट्रेशन करवाना सही रहता है जिसमे आपको अधिकतम कर लाभ मिलता हैं।

आपको अपने राज्य में रजिस्ट्रेशन कराने में 8 से 10 हजार तक का खर्चा आ सकता है जिससे आपको आपके बिजनेस को आपके राज्य के नियमों के तहत करने में किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न हो सके और आप अपने बिजनेस को अच्छी तरीके से चला सके।

आजकल टी-शर्ट का बिजनेस करना बहुत ही मुनाफे का बिजनेस हैं 

प्रिंटेड टी-शर्ट को आप अगर खुद से बनाना चाहते है तो आपको इसकी स्क्रीन प्रिंटिंग मशीन खरीद के लगा सकते हैं जिससे आपको सुरू से ही मुनाफा ज्यादा होगा जिससे आप आराम से 40 से 50 हजार रूपय आसानी से कमा सकते हैं।

और अगर आप मशीन नही खरीदना चाहते तो आप लोकल   स्क्रीन प्रिंटिंग का पता कर के वहाँ से आप अपनी टी-शर्ट पर अच्छी-अच्छी प्रिंटिंग करा सकते है और मुनाफे का कुछ हिस्सा देकर भी आप उनसे ये काम सुरू कर सकते हैं।


बेचने के लिए है तैयार:-


जब आप अपने स्टॉक को बेचने के लिए तैयार हो तो आप उसको अपने वेबसाइट पर भी बेच सकते हैं, या ऑनलाइन मार्केटप्लेस भी एक अच्छा ऑप्शन है, अगर आप तीसरे सेलर पक्ष को चुनते हैं तो आपको उसके लिए एक एकाउंट बनाना होता है और एक स्टोर स्थापित करना होगा और आजकल फ्लिपकार्ट, अमेज़न जैसी बढ़ी वेबसाइट पर भी आप  पार्टनर बन कर सेल कर सकते हैं।



डिस्क्लेमर:- 


यहां पर सिर्फ बिजनेस शुरू करने के आइडिया के बारे में बताया जाता है, आप कोई भी बिजनेस शुरू करने से पहले सलाह कर लें  इसके साथ ही प्रॉफिट के आंकड़े आपके बिजनेस की सेल पर निर्भर करते हैं। 




Post a Comment

0 Comments