Business idea in hindi

 


                   

Business idea in hindi 




Business idea in hindi:-


तुरन्त लगा ले ये मशीन और कमाए 50,000 महिना तो आइए फटाफट क्या हैं तरीका।


अगर आप भी बिजनेस करने की सोच रहे हैं या करना चाहते है या फिर आपके पास ज्यादा पैसे लगा कर बिजनेस सुरू करने में असमर्थ हैं  तो ये पोस्ट आपके लिए बहुत ही important साबित होने वाली है, आपको बस लगाना होगा एक मशीन और कमाई हाेगी आपके उम्मीद से भी ज्यादा, हर महीने करीब 50,000 रुपए।


कितनी आएगी लागत(business idea in hindi):-

इस business idea को हम इस लिए अच्छा मान रहे है क्यों कि ये आजकल की सुधता से जुड़ी समस्याओं में बहुत कारगर मानी जा रही है, आपको बता दें कि हम जिस मशीन को लगाने की बात कह रहे हैं वो लगभग आपको 20,000 रूपए तक में उपलब्ध हो सकती है ऐसी ही आपको 4 से 5  मशीनें लगानी पड़ेगी क्यों कि ये एक problem solving मशीन हैं, जिसका मतलब है 1,00000 रुपए का निवेश मशीन को खरीदने में आएगा 

आपको तो यह पता ही होगा की पहले के लोग सूधता पर ध्यान नही दिया करते थे पर आज के समय में लोग अपनी सेहत पर कुछ ज्यादा ही ध्यान रख रहे है, वे अपने सेहत को ठीक रखने के लिए कुछ पैसे ज्यादा क्यों न खर्च करना पड़े पर अपनी सेहत का खास ध्यान रखते हैं , क्यूंकि आजकल की कई कम्पनियां है जो अपने प्रोडक्ट को शुद्ध बता कर पता नहीं कैसे कैसे मिलावटी खाद्य पदार्थों को बेच रही हैं अतः इसका ध्यान रखना बहुत जरूरी है की हम जिस वस्तु का इस्तेमाल कर रहे है वे शुद्ध हैं या नहीं ,
लोगो के इसी प्रोब्लम का सॉल्यूशन ही हमारा बिज़नेस प्लान हैं।


आईए जानते है मशीन के बारे में:- 

(Business idea in hindi) 

इसमें Cold Press Oil Machine लगानी होती है।

कृपया ध्यान दीजिए कि हम लोगो को कोल्ड प्रेस ऑयल का बिजनेस नहीं करना  सिर्फ मशीन लगानी है। घर या बाजार में कहीं भी ऐसी जगह जहां 5-10 लोग बैठ भी सकते हों।

• अब जितने भी तरीके आपको आते हैं उन सब तरीकों से लोगों को यह बताना है कि वह आपके यहां आकर आपकी मशीन यूज़ करके खुद अपना प्रोडक्ट बना सकते हैं।

• इसके बदले में आप अपनी मशीन का एक निर्धारित किराया लेंगे।

• लोग अपने हाथ से अपने सामने अपना ऑयल तैयार करेंगे।

●ऐसा करने से लोगों को एक संतोष मिलेगा कि उनकी ऑयल में किसी भी प्रकार की कोई मिलावट नहीं है । ना केवल लोग नियमित होते जाएंगे बल्कि "वर्ड ऑफ माउथ" से आपका बिजनेस भी बढ़ता चला जाएगा।


इस मशीन का इस्तेमाल करना तो बहुत ही आसान होता है पर फिर भी अगर आपके कस्टमर को इसको चलाने में आपके हेल्प की जरूरत हो तो आपको करनी चाहिए और अपना मशीन का किराया प्राप्त करना होता हैं।


Note:- आपको बताई गए बिजनेस प्लान आशा करते हैं की अच्छे लगे हैं इसी तरह की और भी अच्छी अच्छी जानकारी आपको यहां प्राप्त होती रहेंगी, कोई सुझाव के लिए आप मैसेज कर सकते हैं।



Post a Comment

0 Comments