How to earn money from Instagram reels in India | how to earn money from Instagram in India

 


                   

How to earn money from Instagram in India 




Earn online money tips:-   Instagram से पैसे कैसे कमाए, Instagram reels से घर बैठ कर पैसे कैसे कमा सकते हैं? 


हम आपको कुछ step के माध्यम से आपको घर बैठ कर instagram से पैसे कमाना सिखाएंगे:-


Instagram से पैसे how to earn from Instagram in India, आजकल आप देख ही रहे होंगे की कैसे सोशल नेटवर्किंग साइटों का प्रचलन तेजी से बढ़ता ही जा रहा हैं हमारे हिंदुस्तान में भी इसका क्रेज बहुत ही ज्यादा है जिसमे instagram, facebook, YouTube, जैसी साइट है इन्हीं में आजकल ज्यादा प्रचलित है instagram आज हम इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देने वाले है की आप इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाए क्योंकि ये एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां आप आसानी से पैसा कमा सकते हैं।



Instagram account होना:-

इंस्टाग्राम का आप इस्तेमाल करके पैसे कमाना चाहते है तो इसके  लिए आपका एक Instagram का account होना जरूरी है इस इंस्टाग्राम का उपयोग करके आप पैसे कमा सकते है। यदि आपके पास इंस्टाग्राम अकाउंट नहीं है तो आप नीचे दिए गए स्टेप्स का इस्तेमाल करके  अपना अकाउंट बना सकते है।

How to earn from Instagram in India 



इंस्टाग्राम अकाउंट कैसे बनाएं:-

1. Instagram में account बनाना बहुत ही easy (आसान) है इसके लिए आपको सबसे पहले google में Instagram सर्च करना होगा या आप इसका app भी प्लेस्टोर से download कर सकते है।
2. इसके बाद आपको सबसे पहले लिंक में क्लिक करना होता है। 
3. इसके बाद आपको क्रिएट एकाउंट पर क्लिक करना होगा
4. उसके बाद आपको जीमेल आईडी या फेसबुक से अकाउंट बनाने के लिए कहा जाएगा आप चाहे तो जीमेल से या फिर फेसबुक से अपना instagram अकाउंट क्रिएट कर सकते हैं।
5. अकाउंट बनाने के बाद आपको इसके द्वारा मांगी गई डिटेल्स जैसे नाम नंबर, ईमेल आईडी डालनी होती है और अपनी फोटो डाल कर सेव पर क्लिक करना होगा।

आपकी instagram I'd बन कर तैयार हो जाएगी, फिर इंस्टाग्राम अकांउट बनने के बाद आपको



                         



Instagram followers:-


अब आपके सामने जो मुख्य परेशानी आएगी वो है follower की तो इसमें ही आपको थोड़ी मेहनत करनी होगी और आपको बहुत ज्यादा फॉलोवर्स की भी आवश्यकता नहीं पड़ती,
आपको यह भी बता दे कि इंस्टाग्राम से पैसे कमाना इतना आसान भी नहीं होता है, आपको अपने इंस्टाग्राम आईडी पर कम से कम 1000 फॉलोअर्स तो चाहिए ही होते है। आपके अकाउंट पर जीतने ज्यादा फॉलोवर्स होंगे आपको उतना ही अधिक लाभ मिलेगा।
इसके लिए आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अधिक से अधिक फॉलोवर्स बढ़ाने की कोशिश करे।


Instagram followers बढ़ाए कैसे?

सबसे पहले तो आपको अपना एक niche सेलेक्ट करना होता है जिससे सम्बन्धित फोटो और video आप अपने Instagram के आईडी पर डालेंगे जैसे comedy, education, या motivational videos भी डाल सकते है, उसके बाद आपको इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए रोजाना इंस्टाग्राम पर एक्टिव रहना होगा और आपको हर दिन फोटो और स्टोरी इंस्टाग्राम पर अपलोड करनी होती है जो आपकी niche हो उसी पर आपको रोज लोगों को जानकारी देनी होती है। जिससे लोग आपके अकाउंट में रोज आएंगे और देखेंगे कि इस अकाउंट में हर रोज कुछ न कुछ जानकारी या अच्छी अच्छी पोस्ट अपलोड होती रहती है जिससे लोग आपके इंस्टाग्राम अकाउंट को इस तरह से फॉलो करेंगे और जैसे जैसे आपके अकाउंट में फॉलोअर्स बढ़ेंगे आपकी कमाई भी बढ़ती जाएगी




कंपनियां आपसे सम्पर्क कैसे करेंगी:-

जब आपके फॉलोअर्स जैसे - जैसे बढ़ते जाएंगे तो कंपनिया खुद आपके पॉपुलर्टी के एकार्डिंग आपसे जुड़ती जाएगी और ऑफर देने सुरू कर देगी जिसके लिए आपको अपनी मेल आईडी और फोन नम्बर दोनो प्रोवाइड कराने होते है जिससे कंपनिया आसानी से आपको सम्पर्क कर सके या कम से कम मेल आईडी तो होनी ही चाहिए


कितनी होती है कमाई:-

How to earn money from Instagram in India
Instagram से लाखो की कमाई की जाती है जैसा कि हमने आपको बताया की यह डिपेंड करता है आपके फॉलोअर्स पर जितने ही अधिक फॉलोअर्स होंगे उतनी ही अच्छी कमाई होगी कई सेलिब्रिटी तो यहां से करोड़ो में कमाते हैं। ऐसा भी नहीं है कि सिर्फ सेलिब्रिटी ही यहां से पैसे कमा सकते है आप भी आसानी से पैसा कमा सकते हैं।
आपको यहां से पैसे बनाने के लिए बताए गए सारे स्टेप को अगर अच्छे से पूरा करते है तो आपको निश्चित ही instagram से पैसे कमा सकते हैं।




ऐसे ही online पैसे कमाने के तरीके 





Post a Comment

0 Comments