क्या आप भी कमाना चाहते है 50,000 से 80,000 भारतीय Railway से , कैसे हम बताते हैं आपको

 


Business idea






New business idea👍


अगर आप भी अपनी नॉकरी के साथ-साथ अपनी कमाई को बढ़ाने का तरीका जानना चाहते हैं तो हम आज आपको इसके बारे में बताने वाले है,
सिर्फ थोड़े से रुपए लगा कर रेलवे से कमाए हर महीने लाखो रुपए आपको मालूम ही होगा कि भारतीय रेलवे की सहायक कम्पनी IRCTC हैं जो ट्रेन टिकट से लेकर अन्य कई सुविधाओं को प्रोवाइड कराती है, और आप इसी IRCTC से हर महीने असानी से लाखो कमा सकते है इसके लिए आपको कही जाने की आवश्यकता नहीँ है आपको बस टिकट एजेण्ट बनना होता हैं।

कितना मिलता है कमीशन👉


किसी भी यात्री की नॉन AC टिकट की बुकिंग करने पर 20 रुपए और AC की टिकट करने पर 40 रुपए प्रति टिकट का कमीशन मिलता हैं, इसके बाद भी टिकट बुकिंग अमाउंट का भी 1% एजेण्ट को ही दिया जाता हैं ।
IRCTC के एजेण्ट बनने पर आपको सबसे बड़ा फायदा यह है कि टिकट बुकिंग की कोई लिमिट नही होती है आप जितने चाहे उतने टिकट बुक कर सकते है इसमें आप अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू हवाई टिकट भी बुक कर सकते हैं।

IRctc को कितनी देनी होती है फीस👉


अगर आप 1 साल के लिए irctc के एजेण्ट बनना चाहते हैं तो आपको करीब 4000 की फीस भरनी होती है, और 2 साल के लिए यही फीस करीब 7000 रूपय देनी होती है।
यह भी जाने(एक महीने में तकरीबन 100 टिकट बुक करने पर प्रति टिकट 10 रूपय फीस देना होता हैं और एक महीने में 101 से 300 तक टिकट बुक करने पर 8 रूपय फीस और 300 से ज्यादा होने पर 5 रूपय फीस देनी पड़ती हैं।


टिकट एजेंट के लिए कैसे करे अप्लाई👉


सबसे पहले ऑनलाइन टिकट काटने के लिए आपको IRCTC की वेबसाइट पर जाकर एजेंट बनने के लिए अप्लाई करना होता हैं, उसके बाद आप एक आधिकारिक ऑफिसियल टिकट बुकिंग एजेन्ट बन जाएंगे. फिर आप टिकट बुक कर सकते हैं. जिस तरह Railway ticket counter पर क्लर्क टिकट काटते हैं, उसी तरह आपको भी यात्रियों को टिकट काट कर देना होगा।


Post a Comment

0 Comments