Business idea in hindi | कमाई का शानदार मौका देने होंगे मात्र 1000 रुपये और मिलेगा 10 लाख रुपये कैसे? आईए जानते है।



                    




Mutual fund idea:- 1000 रुपए का निवेश और मिलेगा 10 लाख रूपए 


म्यूचुअल फंड में कम पैसे  निवेश कर के आप अच्छा मुनाफा निकाल सकते हैं, सबसे पहले तो हम आपको बता दे कि म्यूचुअल फंड आजकल का सबसे आसान और अच्छा रिटर्न देने वाला सिस्टम है जिसमे आप हर महीने कुछ न कुछ निवेश कर के आप एक निश्चित समय बाद एक अच्छा रिटर्न प्राप्त कर सकते है ।

वो भी बिना किसी रिस्क के आप SIP के जरिए आप म्यूचुअल फंड्स में आप आसानी से निवेश कर सकते हैं।


Investment idea:-


हर कोई चाहता है कि मेरा पैसा ऐसी जगह लगे जहां से मुनाफा ज्यादा हों और रिस्क भी कम हो तो म्यूचुअल फंड आपके लिए बहुत ही अच्छा ऑप्शन बन सकता है।
हम आज आपको म्यूचुअल फंड की एक ऐसे प्लान के बारे में बताने जा रहे है जिसमे आपको दुगुना का फायदा होगा और वो भी बिना किसी रिस्क के, आपको बताते है कि आप कैसे SIP के जरिए म्यूचुअल फंड में निवेश कर सकते हैं।


1000 investment पर कैसे मिलेगा 10 लाख रुपए?


आपको पहले भी बताया गया है की म्यूचुअल फंड में आप SIP के जरिए निवेश कर सकते है, इस प्लान में आपको हर महीने 1000 रुपए तक निवेश करना होता है जिसे आप 20 साल तक ऐसे ही जमा करना होगा 
आपको बता दे की हर महीने 1000 रुपए के हिसाब से आपको हर साल 12000 रुपए इन्वेस्ट करते है और इसके हिसाब से 20 साल में आप 2,40,000 निवेश करेंगे और फिर मात्र इतने कम ही इन्वेस्ट में आपको 20 साल में मिलेगा 10 लाख रूपए तो हुआ ना आपके कमाई का शानदार मौका।


कितने परसेंट का और कितना ब्याज मिलेगा:-

आप इसमें 1000 के इन्वेस्ट से सुरू करते है तो आपको 14 परसेंट की ब्याज दर के हिसाब से रिटर्न मिलता है तो आपको 13,16,346 रुपए, और यदि 12 परसेंट के हिसाब से मिलता है तो आपको करीब 7,59,148 रुपए , और यदि आपको 15 फीसदी तक की ब्याज दर मिलती है तो आपको इससे 15,55,915 रुपए का एक अच्छा मुनाफा देखने को मिल सकता है।


Conculution:- आशा करते है की आपको म्यूचुअल फंड के बारे में बताई गई जानकारी अच्छी लगी होगी और समझ में भी आई होगी

यह जानकारी एक बताए गए आंकड़ों के दारा प्रदान की गई है, आपका किसी प्रकार का कोई सुझाव हो तो दे सकते हैं।





Post a Comment

0 Comments